कोटी कॉइन ( COTI ) क्रिप्टो, भविष्य 2022-25

कोटी कॉइन क्या है, कोटी टोकन का भविष्य 2022, कोटी कॉइन का भविष्य 2025, कोटी कॉइन कहा से खरीदें, कोटी कॉइन प्रेडिक्शन

आये दिन कोई न कोई नया क्रिप्टो करेंसी कॉइन मार्केट में आती रहती हैं, हल ही में एक इसराइली कंपनी fintech solution ने एक नयी क्रिप्टो कॉइन को लांच कर दिया हैं, जिसका नाम कोटी ( COTI ) रखा गया हैं.

लोगो को इतने सारे नए नए क्रिप्टो करेंसी को देख कर काफी सरदर्द सा होने लगा हैं. कौन सी क्रिप्टो अच्छी है कौन बुरी हैं, किसका मार्केट बढ़ने वाला है, किसका घटने वाला हैं?

एक बात तो माननी परेगी क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करना, कोई हलवा बनाने जितना आसन काम नही हैं. ट्रेडिंग की अच्छी जानकारी, क्रिप्टो करेंसी से सम्बंधित अच्छी रिसर्च और क्रिप्टो चार्ट को अच्छी तरह पढने आना चाहिए.

तभी आप क्रिप्टो करेंसी में अच्छी तरह इन्वेस्ट कर सकते हैं और इससे मुनाफा भी कमा सकते हैं.

कोटी कॉइन ( COTI ) क्रिप्टो क्या है?

ब्लाक चैन टेक्नोलॉजी फाइनेंस का नाम आप सुने ही होंगे, जो DiFi ( Decentralized फाइनेंस ) के ऊपर बेस्ड हैं. बहुत सारे क्रिप्टो करेंसी इस टेक्नोलॉजी का यूज़ करते हैं, और अलग अलग प्रकार के सर्विस Decentralized यूटिलिटीज देते हैं.

कोटी ( COTI ) भी उन्ही में से एक हैं जो बहुत बड़े स्केल पर फाइनेंसियल सर्विसेज, सरकारी मर्चेंट्स को सर्विसेज प्रदान करती हैं.

कोटी ( COTI ) नेक्स्ट जनरेशन पेमेंट और लेनदेन को रेप्लास करने के लिए बहुत उत्सुक हैं. और एक बड़ी लेनदेन प्लेटफार्म बन सकती हैं.

कोटी ( COTI ) एक इस्राइली कंपनी हैं जो दुनियाभर में इन्टरनेट लेनदेन को क्रिप्टो के माध्यम से और ज्यादा सुरक्षित और आसन बनाने की कोशिश करती हैं.

कोटी ( COTI ) एक एसा इकोसिस्टम बना रहा है जो परम्परागत ऑनलाइन लेनदेन को चैलेंज कर पाए. और इसके अपने कोटी टोकन के द्वारा विश्व स्तर पर डिजिटल लेनदेन के लिए लोगो को एक आप्शन दे पाए.

इससे पहले की हम इसके मुस्किल टर्म्स को समझे, चलिए एक नजर दौराते हैं इतिहासिक प्राइस परफॉरमेंस के ऊपर.

जाने pi network क्या हैं और कैसे मोबाइल से माइनिंग करे

कोटी ( COTI ) टोकन प्राइस हिस्ट्री

कोटी कॉइन इसी साल लांच किया गया जब इसकी कीमत 0.०४५९५ डॉलर ( 3.४९ रुपये ) थी. इसी साल नवम्बर में ये अपने इतिहासिक पिक पर पहुच गया और अपने कीमत में १३००% के ग्रोथ के साथ 0.65 डॉलर ( ४९.४४ रुपये ) के साथ बना रहा. इसी समय अन्तराल में इसके ट्रेडिंग में ३०००% का ग्रोथ देखा गया.

हालाँकि अभी इसकी कीमत 0.३२६६ डॉलर ( 24.८४ रुपये ) है, लेकिन उम्मीद की जा रही है की क्रिसमस के दौरान इसके कीमत में फिर से भाड़ी उछाल देखने को मिल सकता हैं.

कोटी टोकन ( COTI ) प्राइस मैट्रिक्स

कॉइन रैंक १७८
कॉइन मार्केट$२९५ बिलियन डॉलर
मार्केट में पकर 0.०१%
कॉइन इकॉनमी फिक्स्ड ( स्थिर )
कुल कॉइन सप्लाई2 बिलियन
मार्केट में मौजूद कॉइन सप्लाई८६८६७२११८.03 कोटी ( ४३% कुल कॉइन सप्लाई के )
कोटी कॉइन प्राइस मैट्रिक्स

कोटी कॉइन ( COTI ) कहाँ कहाँ उपयोग हो सकता हैं?

1लॉयल्टी रिवॉर्ड
2जल्दी और सुरक्षित पेमेंट्स
3फ़िएट क्रिप्टो पेग्गिंग
4फ़िएट क्रिप्टो खरीद में
5काशबैक बेनिफिट्स
6ऑफलाइन और ऑनलाइन पेमेंट
7मर्चेंट केन्द्रित कॉइन
8करेंसी एक्सचेंज का माध्यम
9cardano पेमेंट गेटवे
कोटी कॉइन ( COTI ) uses

कोटी कॉइन का भविष्य – एनालिसिस

आज के दिन यानि 24 दिसम्बर 2021, क्रिप्टो चार्ट पर कोटी ( COTI ) उतना ज्यादा मजबूत नज़र नही आ रहा हैं. आज कोटी की कीमत 0.३१७$ डॉलर यानि 23 रुपये 85 पैसा का चल रहा हैं.

कोटी कॉइन
source – tradingview.com

और RSI चार्ट को देखें तो वो अभी और निचे जा रहा हैं.

EMA इंडिकेटर पर ध्यान दें तो 50 EMA लाइन है जो आपको पता चलेगा की अपने प्रतिरोध जोन और सपोर्ट जोन में एक मजबूत लाइन बनता हुआ नज़र आ रहा हैं. इस समय 0.31$ ( 23.58 रुपये ) पर कोटी में इन्वेस्ट करना एक जोखिम भरा निर्णय हो सकता हैं.

यदि कोटी अपने सपोर्ट लाइन को ब्रेक करता हैं तो भविष्य में इसके और गिरने की संभावना हैं. जो की न्यूनतम अपने 0.30$ ( 22.८२ रुपये ) पर आ सकता हैं.

लेकिन यदि दुनिया के लोगो ने DiFi पर भरोसा करते नज़र आये तो फिर उसमे उछाल देखने को मिल सकता हैं. और इसको थोरा सा पुश मिलेगा जो की 0.45$ और 0.54$ के पास जा सकता हैं.

कोटी टोकन भविष्य 2022 – 2025

यदि आप DiFi ( Decentralized फाइनेंस ) और ब्लाक चैन टेक्नोलॉजी में विश्वास करते हैं, और मानते हैं की इसका फ्यूचर में यूज़ होने वाला हैं. आने वाला भविष्य काल्पनिक दुनिया ( Virtual World ) का है तो निश्चित रूप से कोटी टोकन इनमे से एक हो सकता हैं.

कोटी अपने इकोसिस्टम को लगातार बढ़ा रहा हैं और आयेदिन नए नए features लांच कर रहा हैं. कोटी सिस्टम जल्द ही बहुत सारे प्रॉब्लम का solution लाने वाला हैं जो आप डेली लाइफ में फेस करते हैं.

जैसे – भाड़ी भरकम क्रॉस बोर्डेर पेमेंट फीस, सुरक्षित पेमेंट, एक्सचेंज कंपनियों से निजात, डॉलर से रुपये में कन्वर्ट करने के फीस को हटा देगा, मध्यहस्त कंपनियों के हस्तक्षेप को हटा देगा, और दुसरे देशों में पेमेंट करने में देरी को पूर्ण रूप से हटाने में सक्षम होगा.

एसे में यदि मिस यूज़ को थोरा देर के लिए इगनोरे कर दिया जाये तो आने वाला फ्यूचर इस प्रकार के टेक्नोलॉजी पर निर्भर करने वाली हैं. यदि ये टेक्नोलॉजी चल जाती हैं तो कोटी टोकन का भविष्य आने वाले समय में बहुत ही ब्राइट दिख रहा हैं.

वो दिन दूर नहीं जब हम डे टू डे uses में कोटी टोकन का उपयोग करे. परन्तु ये सब इतना भी आसन नही हैं.

loopring crypto का भविष्य 2022 से 2025

भारत में बिटकॉइन का भविष्य 2022

कोटी कॉइन कहाँ से ख़रीदे ( How to Buy COTI coin )

यदि आप कोटी कॉइन खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कॉइन स्विच कुबेर अप्प को डाउनलोड करना होगा.

  • डाउनलोड कॉइन स्विच कुबेर app
  • अपनी KYC पूरा करे
  • एक्स्प्लोर टैब में जाये
  • सर्च करे coti
  • और BUY बटन पर click करे.

इससे पहले आपको फण्ड add करना परेगा जोकि बिकुल आसन हैं. आप ये साड़ी चीजें बहुत ही आसानी से कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर :- ये इनफार्मेशन बस आपके जानकारी के लिए लिखा गया हैं. यदि आप क्रिप्टो में इन्वेस्ट करते हैं तो इसके जोखिमों के जिम्मेवार आप खुद हैं. इसलिए इन्वेस्ट करने से पहले प्रॉपर रिसर्च करे और फिर अपने विवेक से इन्वेस्ट करे.

कोटी टोकन से साम्बंधित प्रश्न ( FAQ ):-

COTI क्रिप्टो में इन्वेस्ट करना सेफ हैं?

किसी भी क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्टमेंट सेफ नही हैं, ये पूरी तरह जोखिमों के अधीन हैं. यदि आप जोखिम उठा सकते हैं तभी इन्वेस्ट करे.

क्या COTI कॉइन भविष्य में बढ़ने वाली हैं?

सटीक रूप से नही कहा जा सकता हैं, परन्तु एक्सपर्ट मानते हैं की इसकी कीमत बढ़ेगी.

कोटी टोकन की मार्केट वैल्यू क्या है?

$२९५ बिलियन

P.S Kashyap

मेरा नाम पंकज कुमार कश्यप है. मैं पेशे से एक मैकेनिकल इंजिनियर हूँ. और साथ में अपने को नॉलेज को शेयर करने के लिए 2016 से ब्लॉग्गिंग और youtube पर सक्रिय हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 Comment