लूप्रिंग क्रिप्टो क्या है, लूप्रिंग क्रिप्टो कहा से ख़रीदे, भविष्य क्या है?

इस पोस्ट में हम लोग पढने वाले हैं, लूप्रिंग क्रिप्टो क्या है? लूप्रिंग क्रिप्टो का भविष्य क्या होने वाला हैं और लूप्रिंग क्रिप्टो को कहा से खरीद सकते हैं?

लूप्रिंग कॉइन क्या है? (What is Loopring Coin ) | LRC Crypto

लूप्रिंग एक इथेरियम टोकन हैं, जो ओपन सोर्स, ऑडिटेड और नॉन-कस्टोडियल क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज प्रोटोकाल पर काम करता हैं. जो लोगो को बिना नॉलेज प्रूफ के इथेरियम पर नॉन कस्टोडियल आर्डर बुक करने की अनुमति देता हैं.

मुझे लगता है की इतनी सारी टेक्निकल वर्ड सुनके आप कंफ्यूज हो गये होंगे. की ये लूप्रिंग को समझने आये थे और राकेट साइंस तो नही समझाने लगा. चलिए इसको आसान भाषा में समझते हैं.

ओपन सोर्स का मतलब क्या हैं?

ओपन सोर्स का मतलब होता हैं सबके लिए वो चीज़ उपलब्ध हो.

ऑडिटेड का मतलब क्या है?

आप यदि पहले से किसी कंपनी में काम करते होंगे तो ऑडिट शब्द जरुर सुने होंगे. मैंने भी पहली बार अपने कंपनी में ही सुना था. आज ऑडिट होने वाला हैं. ऑडिट का मतलब होता हैं निरक्षण करना अथवा चेक करना, उस चीज़ से सम्बंधित सभी प्रकार के डाक्यूमेंट्स को. इसीप्रकार यहाँ ऑडिटेड का मतलब है चेक किया हुआ.

नॉन-कस्टोडियल क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज प्रोटोकाल क्या हैं?

नॉन कस्टोडियल का मतलब होता हैं जो किसी भी एक संस्था या व्यक्ति के अधीन न हो. और आप सबको पता है की क्रिप्टो करेंसी एक विकेंद्रित ( decentralize ) टेक्नोलॉजी पर काम करती हैं.

सभी टेक्निकल टर्म को समझने के बाद यदि एक लाइन में समझना हो की लूप्रिंग करेंसी क्या हैं?

लूप्रिंग करेंसी इथेरियम का एक ऐसा टोकन है जो बिना किसी तकनिकी ज्ञान के सभी लोगो को एक साथ इस विकेंद्रित क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने का मौका देता हैं.

लूप्रिंग करेंसी क्या है?

लूप्रिंग क्रिप्टो का भविष्य क्या है?

पिछले कुछ दिनों में यदि लूप्रिंग क्रिप्टो चार्ट को देखा जाये तो इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता हैं की लूप्रिंग क्रिप्टो का भविष्य बहुत ऊपर जाने वाला हैं. 2021 के अक्टूबर में इसकी कीमत 34 रुपये थी जबकि दिसम्बर 2021 में इसको कीमत 200 रुपये को पार कर चुकी थीं.

हालाँकि भारत के वितमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के व्यान के बाद इसकी कीमत में गिरावट आया है. जो गिर कर अभी जब तक पोस्ट लिखा जा रहा है तब 160 रुपये इसकी कीमत हैं. फिर भी यदि देखा जाये तो 1 से 2 महीने में ही 34 रुपये से बढ़ कर 160 रुपये हो जाने में भी इन्वेस्टर को बहुत ज्यादा का फायेदा हुआ हैं.

इस प्रकार से देखा जाये तो लूप्रिंग क्रिप्टो या LRC क्रिप्टो का भविष्य में बहुत तेज़ी से ग्रोथ होने वाला हैं.

यदि आपको क्रिप्टो चार्ट पढने नही आता तो ( क्रिप्टो चार्ट कैसे पढ़े ) पर click कर के पढ़ सकते हैं.

लूप्रिंग क्रिप्टो दिसम्बर अपडेट ( Loopring Crypto Going High Befor Christmas ) 40% growth

क्रिसमस इस साल का सबसे अंतिम फेस्टिवल हैं, और इसका असर हमें क्रिप्टो मार्केट पर भी देखने को मिल रहा हैं. लूप्रिंग क्रिप्टो के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से एक अपडेट जरी किया गया.

जिसमे बताया गया हैं की लूप्रिंग क्रिप्टो मंगलवार यानि की 21 दिसम्बर 2021 को 40% का उछाल दर्ज किया हैं. इससे पहले सभी क्रिप्टो करेंसी मार्केट में काफी अस्थिरता बनी हुयी थी. आज 24 दिसम्बर 2021 को लूप्रिंग की कीमत 180.77 रुपये हो गयी हैं.

क्रिप्टो मार्केट में अस्थिरता बनी रहती है इसलिए ये कीमत आपके देखने तक बदल भी सकती हैं.

लूप्रिंग क्रिप्टो कहा से खरीदें ?

लूप्रिंग क्रिप्टो खरीदने के लिए आप किसी भी प्लेटफार्म पर जा सकते हैं, निचे बेहतरीन क्रिप्टो खरीदने वाले अप्प के बारे में बता रहा हूँ. इसके ऊपर click करके आप उस अप्प को डाउनलोड कर सकते हैं और लूप्रिंग क्रिप्टो में इन्वेस्ट कर सकते हैं.

Coin Switch AppDownload
Bitbns appDownload
Bitbns app रेफेर कोड 1715627
loopring/LRC crypto kaha se kharide

यदि आप bitbns App को डाउनलोड करते हैं और हमारी रेफरल कोड 1715627 तो आपको मिलेगा 100 रुपये का बिटकॉइन. डाउनलोड करने के लिए ऊपर डाउनलोड का बटन पर click करके जरुर डाउनलोड करे.

डिस्क्लेमर :- ये वेबसाइट आपको क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने के लिए प्रोत्साहित नही करती हैं. आपकी निवेश आपके विवेक पर निर्भर करता हैं. आपके किसी भी नुकसान के जिम्मेवार सब कुछ हिंदी नही हैं. ये पोस्ट सिर्फ और सिर्फ आपके जानकारी के लिए लिखी गयी हैं.

लूप्रिंग क्रिप्टो से सम्बंधित प्रश्न ( FAQ ):-

क्या लूप्रिंग करेंसी में इन्वेस्ट करना सेफ हैं?

क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करना अपने आप में एक जोखिम हैं. रिस्क लेने वाले व्यक्ति ही इन्वेस्ट करे.

LRC और लूप्रिंग क्रिप्टो एक ही है?

जी हाँ

क्या लूप्रिंग क्रिप्टो बैन होने वाला हैं?

अभी तक इसकी कोई भी अधिकारिक पुष्टि नही की गयी हैं.

P.S Kashyap

मेरा नाम पंकज कुमार कश्यप है. मैं पेशे से एक मैकेनिकल इंजिनियर हूँ. और साथ में अपने को नॉलेज को शेयर करने के लिए 2016 से ब्लॉग्गिंग और youtube पर सक्रिय हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 Comment