अजिंक्य रोहिदास कापरे | Ajinkya Rohidas Biography in Hindi

अजिंक्य रोहिदास जीवनी, परिवार, सैलरी, अजिंक्य रोहिदास उम्र, अजिंक्य कापरे कब्बडी, गर्ल फ्रेंड, एक मैच का कितना लेते हैं.

अजिंक्य रोहिदास कापरे एक माध्यम वर्गीय फैमिली से आते हैं, जो अभी यु मुम्बा कब्बडी टीम से आल राउंडर के रूप में खेल रहे हैं. इनको यु मुम्बा टीम ने 10 लाख २५ हज़ार रुपये में ख़रीदा था. इनकी शुरवाती खेल के बारे में बात करे तो, इन्होने अपना पहला कब्बडी मैच शारदा श्रम से प्रारंभ किया था. यही से इन्होने कब्बडी को अपना पैशन बनाया और आज यु मुम्बा से खेलते हुए, कई सारे युवाओं को अपने तरफ आकर्षित किया हैं.

इस साल विवो प्रो कब्बडी में पहला मैच यु मुम्बा और बेंगलुरु बुल्स के बिच में खेला जायेगा, जिसमे बेंगलुरु बुल्स टीम से पवन सहरावत जो की अनुभवी और बेहतरीन खिलाडी हैं.

अजिंक्य रोहिदास जीवन परिचय

अजिंक्य रोहिदास कापरे वर्तमान में (PKL) प्रो कबड्डी सीजन 8 में यू मुंबा की तरफ से भाग ले रहे हैं। यू मुंबा फ्रेंचचाइज आधार की टीम है जिसका आधार महाराष्ट्र और मुंबई मुख्य हैं। प्रो कबड्डी सीजन 8 में ऑल-राउंडर के रूप में देखे जाएंगे।

अजिंक्य रोहिदास परिवार

अजिंक्य रोहिदास कापरे के फैमिली में मां पिता है। उनके माता-पिता बहुत फ्रेंडली रहे। इनकी मां का पूरा सपोर्ट रहा। इनके घर में इन्हें ज्यादातर (भाऊ )करके बुलाते हैं। अजिंक्य रोहिदास कापरे अभी तक अविवाहित हैं।

 अजिंक्य रोहिदास family photo
अजिंक्य रोहिदास family

अजिंक्य रोहिदास जन्म और शिक्षा

अजिंक्य रोहिदास कापरे का जन्म 10 सितंबर 1994 में हुआ 2022 में यह केवल 26 वर्ष के हैं। यह मुंबई के ( दादर) से बिलॉन्ग करते हैं। इनका करेंट सिटी और होमटाउन (लातूर) में है। इनका स्कूली शिक्षा ऋषिकेन्द्र हाई स्कूल से हुई और विश्वविद्यालय स्तर की पढ़ाई राजर्षि साहू कॉलेज (लातूर) से हुई है।

अजिंक्य रोहिदास शौक पसंद

अजिंक्य रोहिदास कापरे को खाने में नई‌-नई चीज सीखना पसंद है। इनहे आइसक्रीम बहुत पसंद है। इनका फेवरेट फेस्टिवल पोंगल है। इनका फेवरेट सप्ताह संडे है। इनका फेवरेट डे यू-मुंबा में फर्स्ट टाइम सिलेक्शन। इनका फेवरेट जगह मनाली है। यह खाली समय में अपनी फैमिली के साथ रहना , मां की मदद करना ,खाना बनाना सीखना और कबड्डी का अभ्यास करना पसंद करते हैं। इनको मुंबई में रहना बहुत पसंद हैं.

अजिंक्य रोहिदास करियर

अजिंक्य रोहिदास कापरे ने अपना करियर स्कूल और कॉलेज के टूर्नामेंट से शुरू कर दिया था । यह ‌स्कूल और ‌ कॉलेज के बेस्ट कबड्डी प्लेयर रहें और बहुत सारी ट्रॉफी जीत चुके हैं। सीजन 7 प्रो कबड्डी टीम के रेड पोजीशन पर थे । सेमीफाइनल में बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ अजिंक्य रोहिदास कापरे यू मुंबा टीम को सुपर रेड दिलाया।

अजिंक्य रोहिदास प्राप्त अवार्ड

स्कूल्स , कॉलेजों में ट्रॉफीया और एक बार बाइक जीता।

अजिंक्य रोहिदास सोशल वर्क

अजिंक्य रोहिदास कापरे अपने फैंस को अपनी फिटनेस के बारे में जानकारी दे कर मोटिवेट ‌करते रहते हैं।

अजिंक्य रोहिदास फिजिकल इनफार्मेशन

अजिंक्य रोहिदास कापरे की हाइट 5 फीट 8 इंच और 75 किल्लोग्राम के हैं. इनके बाल और आँखों का रंग काला हैं.

अजिंक्य रोहिदास मैच डिटेल्स

कुल मैच खेले5
कुल पॉइंट 16
कुल Defending पॉइंट1
रेड बोनस पॉइंट2
रेड टच पॉइंट13
सफलता रेट57.69%
कुल रेड 26
सफल रेड 10
सुपर रेड1
असफल रेड7
कुल tackles4
सुपर tackles0
सफल tackles1
असफल tackles3
सबसे ज्यादा खाने में क्या बनाते हैं ओम्लेट ( अंडा )
सबसे ज्यादा गिफ्ट में देते हैंघडी ( watch )
अजिंक्य रोहिदास मैच टेबल्स पॉइंट

अजिंक्य रोहिदास से सम्बंधित पूछे जानने वाले प्रश्न ( FAQ ):-

अजिंक्य रोहिदास का एजुकेशन क्या है?

स्नातक ( ग्रेजुएट )

अजिंक्य रोहिदास की उम्र ( age ) कितनी हैं?

25 वर्ष

अजिंक्य रोहिदास का गावं का नाम क्या है?

लातूर ( मुंबई ), वर्तमान में दादर में रहते हैं

अजिंक्य रोहिदास कुल कितने मैच खेले हैं?

5 मैच 2021 प्रो कब्बडी से पहले

अजिंक्य रोहिदास का वेट ( वजन ) कितना है?

75 kg

Sonika Raj

मैं भौतिकी ओनर्स से स्नातक की छात्रा हूँ. मुझे लोगो को नयी नयी जानकारी शेयर करना और उनको अपने जानकारी से लाभंविंत करना अच्छा लगता हैं. फ़िलहाल मैं sabkuchhhindi.com के लिए लिखती हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 Comments