चंद्रन रंजीत बायोग्राफी, स्टैट्स, सैलरी, फैमिली, दबंग दिल्ली

चंद्रन रंजीत कबड्डी खिलाड़ी, चंद्रन रंजीत मूल स्थान, चंद्रन रंजीत जाति, चंद्रन रंजीत कबड्डी खिलाड़ी की उम्र, चंद्रन रंजीत कबड्डी खिलाड़ी के आंकड़े, चंद्रन रंजीत बायो डेटा

कुछ साल पहले तक कब्बडी सिर्फ गावं में खेला जाने वाला गेम था, परन्तु जब से विवो प्रो कब्बडी लीग स्टार्ट हुआ हैं. कब्बडी को रास्ट्रीय और अंतररास्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान मिला हैं. इसने कई सारे युवाओं को सेलेब्रिटी बनाया और और कईयों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं.

उन्ही में से एक खिलाडी हैं चंद्रन रंजीत, कब्बडी ने इनकी जिंदगी बदल के रख दी. ये कभी नही सोचे होंगे की जिस खेल को वो बचपन में समय व्यतीत करने के लिए खेलते थे, उसी खेल को आज वो अपना प्रोफेशन बना लेंगे. और इतने पैसे कमाएंगे.

chandran-ranjith-biography-hindi-age-caste-bio-data चंद्रन रंजीत
चंद्रन रंजीत

चंद्रन रंजीत का जीवन परिचय

चंद्रन रंजीत एक प्रोफेशनल कबड्डी प्लेयर हैं जो सबसे बेहतरीन आक्रमण करने वाले रेडर और डिफेंडर प्लेयर्स में गिने जाते हैं। तमिलनाडु के सीमा और उत्पाद शुल्क के विभाग में एक सरकारी कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं। वह पिछले साल ( PKL ) प्रीमियम कब्बडी लीग के दबंग दिल्ली के साथ जुड़े थे। वर्तमान में प्रो कबड्डी सीजन 8 बेंगलुरू बुल्स ने इन्हें 80 लाख रुपए से खरीद लिया हैं ।

चंद्रन रंजीत का परिवार

चंद्रन रंजीत के परिवार में माता पिता भाई बहन और वाइफ है । इनके माता पिता और भाई बहन साथ पत्नी का पूरा समर्थन रहा। इनके पिता एक किसान है। इन्हें प्यार से लोग रंजीत बुलाते हैं।

चंद्रन रंजीत का जन्म एवं शिक्षा

चंद्रन रंजीत ‌ का जन्म ‌‌7 जून 1991 तमिलनाडु के एक छोटे से गांव में हुआ । वह 2022 मे केवल 30 वर्ष के हैं। यह राजक्कमंगलम थुरई , कन्याकुमारी के रहने वाले हैं। इनका निवास स्थान चेन्नई, तमिलनाडु है। उन्होंने स्नातक स्तर की पढ़ाई राजक्कमंगलम थुरई, कन्याकुमारी से किया ।

चंद्रन रंजीत का ( शौक )पसंद

चंद्रन रंजीत को कबड्डी खेलना पसंद है।

चंद्रन रंजीत का करियर

अलंथानकराई गांव में सांस्कृतिक और सामाजिक खेल कबड्डी जीवन का एक हिस्सा है। चंद्रन रंजीत ने इस खेल को अलंथानकराई कबड्डी क्लब से सीखा। इन्होने प्रशिक्षण की शुरुआत कन्याकुमारी जिले के सर्वश्रेष्ठ अलंथानकराई से की थी। चंद्रन रंजीत ने प्रो कबड्डी की शुरुआत सीजन 1 एवं 2 टाइटंस की तरफ से खेला ।

वहीं सीजन 5 में गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स तरफ से खेला और सीजन 6 एवं 7 मे दबंग दिल्ली की टीम के तरफ से खेला । सीजन 6 में इन्होंने टोटल 158 पॉइंट्स बनाया वही सीजन 7 में इन्होंने टोटल 125 प्वाइंट्स बनाएं। चंद्रन रंजीत सबसे अधिक वेतन पाने वाले (आक्रमण ) रेडर खिलाड़ी बने।

चंद्रन रंजीत का वेतन

दबंग दिल्ली ने सीजन 6 में इन्हें 61.25 लाख रुपए से खरीदा और सीजन 7 में 70 लाख रूपए से खरीदा और सीजन 8 में 80 लाख रुपए से खरीदा गया है। टोटल नेटवर्थ 5-10 करोड़ के आसपास है।

चंद्रन रंजीत का प्राप्त अवार्ड

नहीं है।

चंद्रन रंजीत सोशल वर्क

चंदन रंजीत कबड्डी के लिए प्लेयर्स को मोटिवेट करते हैं । गांव के सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेते हैं।

चंद्रन रंजीत का फिजिकल इनफार्मेशन

चंद्रन रंजीत का हाइट 5 फीट 9 इंच , वजन 68 केजी है। इनका छाती 42 इंच , कमर 32 एवं 14 बायसेप्स हैं। इनके बालों और आंखों का रंग काला है।

हाइट 5 फिट 9 इंच
वजन ( वेट )68 किलो
छाती 42 इंच
कमर 32 सेमी
बाय्सेप्स 14
बालो का रंगकाला ( ब्लैक )
आँखों का रंग काला ( ब्लैक )
चंद्रन रंजीत फिजिकल इनफार्मेशन

चंद्रन रंजीत कब्बडी प्लेयर फुल डिटेल्स

रास्ट्रीयताभारतीय
धर्म इसाई
भाषा अंग्रेजी, हिंदी, तमिल
कुल मैच 64
कुल पॉइंट341
सफल पॉइंट रेट75.41%
कुल रेड 728
सफल रेड रेट 45.05%
सुपर रेड9
सुपर 10s 6
कुल रेड पॉइंट328
औसत रेड पॉइंट5.12
सुपर टैकल 2
सुपर 5s0
कुल टैकल पॉइंट 13
सफल टैकल0.17
कुल टैकल50
टैकल strick रेट22%
चंद्रन रंजीत कब्बडी प्लेयर फुल डिटेल्स

इन्हें भी पढ़ें:-

चंद्रन रंजीत कब्बडी प्लेयर से सम्बंधित प्रश्न ( FAQ )

चंद्रन रंजीत कौन से खेल से सम्बंधित हैं?

कब्बडी

चंद्रन रंजीत कब्बडी प्लेयर का जन्म कहा हुआ था?

राजक्कमंगलम थुरई , कन्याकुमारी, तमिलनाडु

चंद्रन रंजीत का टोटल नेट वर्थ कितना है?

5-10 करोड़ सालाना

चंद्रन रंजीत को दबंग दिल्ली ने कितना में ख़रीदा हैं?

80 लाख

चंद्रन रंजीत का जन्म कब हुआ था?

7 जून 1991

Sonika Raj

मैं भौतिकी ओनर्स से स्नातक की छात्रा हूँ. मुझे लोगो को नयी नयी जानकारी शेयर करना और उनको अपने जानकारी से लाभंविंत करना अच्छा लगता हैं. फ़िलहाल मैं sabkuchhhindi.com के लिए लिखती हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 Comment