हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर बायोग्राफी, फैमिली, सैलरी, एजुकेशन, मैच डिटेल्स

हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर बायोग्राफी, हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर उम्र, हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर ऑक्शन, हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर बायो डाटा

यु मुम्बा के तरफ से एक और अच्छे खिलाड़ी को फिर से टीम में शामिल कर लिया गया हैं. पिछले सीजन के परफॉरमेंस को ध्यान में रखते हुए इनको 6 लाख रुपये बढाकर ख़रीदा हैं. अब देखना ये है की क्या कब्बडी प्लेयर हरेन्द्र कुमार यु मुम्बा के उमीदो पर खड़े उतारते है या नही.

नाम हरेन्द्र कुमार
उम्र 21 वर्ष
टीम यु मुम्बा
भाषाहिंदी
राष्ट्रीयताभारतीय
pro kabbadi player harendra kumar bio data

हरेंद्र कुमार का जीवन परिचय ( Pro Kabbadi Player Harendar Kumar biography )

हरेंद्र कुमार एक प्रोफेशनल कबड्डी प्लेयर है जो प्रो कबड्डी सीजन 7 यू मुंबा की तरफ से खेलते हुए दिखे थे वही वर्तमान में सीजन 8 में डिफेंडर, लेफ्ट कवर के रूप यु मुम्बा में देखे जाएंगे। हरेन्द्र कुमार एक बहुत ही साधारण परिवार से आते हैं. यहाँ तक पहुचने के पीछे वो अपने मामी-पापा का बहुत बड़ा हाथ मानते हैं. उनका कहना है की मश्किल से मुस्किल परिस्थितियों में भी इनके परिवार से फुल सपोर्ट मिला हैं.

हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर
हरेंद्र कुमार कब्बडी प्लेयर

जब इनसे पूछा गया की प्रो कब्बडी में खेलना कैसा लगता हैं. इसके जबाब में वो बोलते हैं. मेरे जैसे साधारण परिवार के लड़के के लिए इतने बड़े कब्बडी के मंच पर खेलना, अपने आप में ही एक उपलब्धि हैं. हमारी टीम एक परिवार की तरह है जहाँ सब कोई एक दुसरे की मदद करते रहते हैं.

हरेंद्र कुमार का परिवार ( Family )

हरेंद्र कुमार के परिवार में माता-पिता हैं। हरेंद्र कुमार को सबसे ज्यादा इंस्पायर इनके माता-पिता ने हीं किया। अभी तक हमें इनके माता पिता का नाम नही पता चला हैं. जैसे ही हमें पता चलेगा हम आपको अपडेट करते रहेंगे.

हरेंद्र कुमार का जन्म एवं शिक्षा ( Birth and Education )

हरेंद्र कुमार का जन्म 26 दिसंबर, 1999 को हुआ । हरेंद्र कुमार 12वीं पास है।

हरेंद्र कुमार का शौक एवं पसंद ( Hobbies )

हरेंद्र कुमार को कबड्डी खेलना पसंद है । इन्हें ट्रैवलिंग करना बहुत पसंद है। इन्हें ड्रिंक में जूस और स्वीट्स में गुलाब जामुन खाना पसंद है। इनका फेवरेट अंक 5 है। यह 1 मिनट में 85 पुश अप्स लगा सकते हैं।

हरेंद्र कुमार का करियर ( Career )

हरेंद्र कुमार ने कबड्डी को यू मुंबा के तरफ से प्रो कबड्डी सीजन 7 से खेलना शुरू किया और यहीं से उन्होंने अपना कबड्डी में कैरियर बनाया। हरेंद्र कुमार ने पीकेएल 7 में अपनी टीम का बचाव करते हुए उन्होंने 20 मैचों में 20 टैकल पॉइंट बनाए और साथ ही उनके नाम पर 1 हाई 5 था। फिलहाल उन्हें पीकेएल सीजन 8 के लिए टीम ने रिटेन किया है।

हरेंद्र कुमार का वेतन ( Salary Or Auction )

हरेन्द्र कुमार को प्रो कबड्डी सीजन 7 यू मुंबा ने इन्हें 10 लाख में खरीदा और प्रो कबड्डी सीजन 8 में यूं मुंबा में इन्हें 16 लाख में खरीदा गया है।

हरेंद्र कुमार का प्राप्त अवार्ड ( Awards )

हरेंद्र कुमार के अवार्ड के बारे में अभी तक कोई जानकारी नही प्राप्त हुयी हैं, देखना ये है की क्या इस साल वो कोई अवार्ड लेने में सफल हो पाते हैं या नही.

हरेंद्र कुमार का शोसल वर्क ( Social Work )

हरेंद्र कुमार अपने फैंस को मोटिवेट करते रहते हैं । इनका कहना है जब आप अपनी सफलता से खुश होते हैं तो वह खुशी सफलता कहलाती है। इनके instagram पर १६८2 फोलोवेर्स हैं.

हरेंद्र कुमार का विवाद ( Controversy )

हरेंद्र कुमार का अभी तक कोई विवाद नहीं।

प्रो कब्बडी प्लेयर हरेन्द्र कुमार मैच डिटेल्स ( Match Details )

कुल मैच37
मेन टैकल122
टैकल पॉइंट63
मैट पर औसत समय७४.06 %
औसत आउट रेट57.3 %
औसत स्ट्राइक रेट५९.33 %
औसत सफल असिस्ट२५%
प्रो कब्बडी प्लेयर हरेन्द्र कुमार मैच डिटेल्स

हरेन्द्र कुमार कब्बडी प्लेयर किस टीम से खेल रहे हैं?

यु मुम्बा

हरेन्द्र कुमार को यु मुम्बा कितने में ख़रीदा हैं

16 लाख

हरेन्द्र कुमार की age ( उम्र ) कितनी हैं

21 वर्ष

Sonika Raj

मैं भौतिकी ओनर्स से स्नातक की छात्रा हूँ. मुझे लोगो को नयी नयी जानकारी शेयर करना और उनको अपने जानकारी से लाभंविंत करना अच्छा लगता हैं. फ़िलहाल मैं sabkuchhhindi.com के लिए लिखती हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *