जिगर ठाकोर बायोग्राफी ( makeup wala mukhra song ) फुल डिटेल्स

जिगर ठाकोर बायोग्राफी, चाँद वाला मुखड़ा सांग वाला लड़का कौन है, Jigar Thakor Wiki, Biography, Age, Height, Village, Father, Family, Net worth, मेकअप वाला मुखड़ा सांग का लड़का,

” चाँद वाला मुखड़ा ले कर चलो न बाज़ार में “ सांग गा कर रातो-रात पुरे देश में मशहूर होने वाला गुजरात के सूरत जिला के एक छोटे से गाव का लड़का जिगर ठाकोर आखिर कौन हैं. जिसको लोगो ने टोंनी कक्कर से अच्छा बताया जा रहा हैं.

आईये शुरू करते हैं जिगर ठाकोर के पर्सनल जानकारी के साथ और धीरे धीरे उनके पुरे लाइफ के बारे में जानेंगे. यकीं मानिये ये बहुत ही इंट्रेस्टिंग होने वाला हैं.

जिगर ठाकोर wiki

जिगर ठाकोर बायोग्राफी
जिगर ठाकोर बायोग्राफी
नामजिगर ठाकोर
निक नाममनिराज
कामसिंगर
मशहूरचाँद वाला मुखड़ा सांग
उम्र10 साल ( 2021 में )
पहला सांग3 साल के उम्र में
हाइट4 फिट 8 इंच
गावमाडाना, सूरत
पढाई5th क्लास 2021 में
पिता का नामसोहराब भाई ठाकोर
जिगर ठाकोर wiki

जिगर ठाकोर बायोग्राफी ( जीवन परिचय ) [ Jigar Thakor Biography ]

जिगर के पिता एक सिंगर हैं और उनका सपना था की वो एक बड़े सिंगर बने. परन्तु, किस्मत कहे या कुछ और उनका ये सपना पूरा नही हुआ. परन्तु उनका बेटा जिगर उनका सपना पूरा कर रहा हैं.

एक मध्यवर्गीय फॅमिली बैकग्राउंड से निकल कर उनका लड़का आज पुरे देश में छा गया. ये देख उनके आँख आंशु से भर गये.

एक इंटरव्यू में जिगर ने बताया की वो 3 साल के उम्र से गाना गा रहा हैं. उनका पहल सांग गुजरती में ” मनिहारो आयो रे ” था, ये सांग भी लोगो ने बहुत पसंद किया, और तभी से सिंगर बनाने की शुरुवात हो गयी.

इनका सबसे प्रसिद्ध सांग ” माटला ऊपर माटला “ एक गुजरती सांग हैं. ये सांग सही मायिने में कहा जाये तो जिगर ठाकोर को पुरे गुजरात में फेमस कर दिया.

जिगर ठाकुर से जब पूछा गया की क्या वे सिर्फ लव सांग ही गाते हैं, तो उन्होंने बताया की वो पहले भजन भी गा चुके हैं. उस भजन का नाम ” लाल लाल जोगी “ जो सिहोरी डिजिटल भजन चैनल के द्वारा रिलीज़ किया गया था.

जिगर ठाकोर के इतने प्रसिद्ध होने के पीछे बताया जाता हैं की भारत भाई का बहुत बार हाथ हैं. और इन्होने ने ही जिगर के साथ पहला सांग बनाया और इस छोटे से गाव के बच्चे को एक प्लेटफार्म दिया.

जिगर अभी भी भारत भाई के साथ ही गाते हैं और उम्मीद है की अब आगे वो बॉलीवुड के बारे कलाकारों के साथ भी जल्द नज़र आयेंगे.

जिगर ठाकोर फैमिली ( Family )

जिगर के परिवार के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी उपलब्ध नही हो पाई हैं. इनके पिता का नाम सोहराब जी ठाकुर हैं और इनका एक भाई भी हैं जिनका नाम रिषभ ठाकोर हैं.

इनके पिता भी एक सिंगर हैं परन्तु उनका सपना पूरा नही हुआ. लेकिन उन्होंने अपने बेटे जिगर को बहुत ज्यदा सपोर्ट किया, जिसका नतीजा आज जिगर पुरे इंडिया में धूम मचा रहे हैं.

जिगर ठाकोर गाव ( Village Name )

जिगर गुजरात के सूरत जिले के एक छोटे से गाव मडाना के रहने वाले हैं. आज भी जिगर अपने गाव में अपने मामी पापा के साथ ही रहते हैं.

जिगर ठाकोर इनकम ( Income )

इनके इनकम की बात की जाये तो इसका कोई सटीक जानकारी तो नही हैं. परन्तु जिगर 3 साल के उम्र से ही सांग गा रहे हैं और आज उनकी उम्र 10 साल हैं.

यानि को वो पिछले 7 सालों से गाना गा रहे हैं. कुछ लोगो का मानना हैं की जिगर की महीने की कमी 5-8 लाख रुपये तक की हैं. और उनका टोटल networth लगभग 35-40 लाख के आस पास हैं. जिगर अपने एक स्टेज शो के लिए लगभग 2-3 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

जिगर ठाकोर शिक्षा ( Education )

जिगर अभी बहुत छोटे है महज 10 साल उम्र हैं इनका. एक इंटरव्यू में जब उनके पढाई के बारे में पूछा गया तो, बताये की वो अभी 5th क्लास में हैं. और सिंगिंग के साथ साथ वो पढाई भी मन लगाकर करते हैं. इनके स्कूल के बारे में अभी हमें कोई जानकारी नही मिली हैं.

जिगर ठाकोर का पहला गाना ( first song of Jigar thakor )

जिगर का पहला सांग ” मनिहारो आयो ” हैं, जो की एक गुजरती सांग हैं. ये सांग जिगर ने महज 3 साल के उम्र में ही गाया था. मनिहारो आयो को गुजरात के लोगो ने बहुत पसंद किया और आज भी गुजरात में इस सांग को लोग सुनते हुए मिल जायेंगे.

जिगर ठाकुर पहला फेमस सांग ( First Famous song of jigar thakur )

जिगर का पहला प्रसिद्ध गाना माटला ऊपर माटला हैं. जो एक प्रसिद्ध गुजराती सांग हैं. गुजरात में ये गीत बहुत लोकप्रिय हैं. गुजरात के बच्चा बच्चा के मुह से ये गाना आपको सुनाने को मिल जायेगा.

सोर्स

दोस्तों इसमें दी गयी लगभग सभी जानकारी स्वयं जिगर ठाकुर के द्वारा एक इंटरव्यू में दिया गया हैं. ये इंटरव्यू youtube चैनेल Vishesh with dinesh के द्वारा लिया गया हैं. जिसको आप यहाँ से देख सकते हैं.

jigar thakor interview

जिगर ठाकोर से सम्बंधित पूछे जाने वाले प्रश्न ( FAQ ):-

जिगर ठाकोर की उम्र कितनी हैं

जिगर ठाकोर अभी 2021 में 10 साल के हैं.

जिगर ठाकोर का सबसे फेमस सांग कौन सा हैं

2021 में ही जिगर का पहल हिंदी सांग ही सारे रिकॉर्ड तोड़ कर जिगर का सबसे फेमस सांग बन गया हैं

जिगर ठाकोर का गाव कौन सा हैं

जिगर गुजरात के सूरत जिले के माडाना गाव के रहने वाले हैं.

दोस्तों ये जानकारी आपको कैसा लगा हमें निचे कमेंट करके जरुर बताये. यदि आप का की सवाल हो तो आप निचे कमेंट करके पूछ सकते हैं. भारत के छोटे से गाव के इस सिंगर को सपोर्ट और प्रसिधी दिलाने में आप मदद कर सकते हैं. बस आपको ये पोस्ट अपने 3 दोस्तों के साथ शेयर करना होगा.

इन्हें भी पढ़ें:-

दोस्तों, यदि आप और भी लोगो के जीवनी पढना कहते हैं तो हमारे बायोग्राफी सेक्शन को जरुर चेक करे

Sonika Raj

मैं भौतिकी ओनर्स से स्नातक की छात्रा हूँ. मुझे लोगो को नयी नयी जानकारी शेयर करना और उनको अपने जानकारी से लाभंविंत करना अच्छा लगता हैं. फ़िलहाल मैं sabkuchhhindi.com के लिए लिखती हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *