सब कुछ हिंदि क्या है?

सब कुछ हिंदि एक ब्लोग्गिंग वेबसाइट है जहा आपको अलग अलग विषयों में एक डिटेल्ड या सम्पूर्ण अध्ययन किया हुआ आर्टिकल एक ही जगह पर पढने को मिल जाता हैं. अलग अलग विषयों पर हमारी टीम एक गहरी अध्ययन करती है और उसके बाद आप सबके लिए सभी सोर्स से जानकारी इक्कठी करके एक जगह पर उपलब्ध करवाती है.

हमारे टीम में मेरे अलावा भी कुछ लोग काम करते हैं जिनकी मेहनत आप सबके सामने एक आर्टिकल के रूप में पहुचती है. हमरी टीम के सभी मेम्बर ग्रेजुएट या फिर अंडर ग्रेजुएट हैं, और वे सभी एक अच्छे राइटर और किसी एक विषय के एक्सपर्ट भी हैं.

सब कुछ हिंदी में आपको सरकारी योजनाये, त्यौहार, सामान्य ज्ञान, बायोग्राफी, खेल, मनी मैनजमेंट ( फैनान्स ), निबंध इत्यादि विषयों पर एक डिटेल्ड जानकारी प्रदान किया जाता हैं. जो भी नए विषय या टॉपिक आपके या हमारे सामने आतें हैं, उनके बारे में हमारी टीम एक गहरी रिसर्च करती हैं. और उस रिसर्च को आपके सामने एक आर्टिकल के रूप में लेन की कोशिश करती हैं.

मैं कौन हूँ? ( Pankaj K Kashyap )

IMG 20211205 185435 compressed |

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम पंकज कुमार कश्यप है. मैं पेशे से एक मैकेनिकल इंजिनियर हूँ. और साथ में अपने नॉलेज को शेयर करने के लिए 2016 से ब्लॉग्गिंग और youtube पर सक्रिय हूँ. मैं 2015 में Neelkanth collage of Engineering, Meerut (UP) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया था. जिसके बाद मैं कई सारे कंपनियों में काम कर चूका हूँ, और अभी टाटा स्टील जमशेदपुर में काम करता हूँ. 2015 में pass out होने के बाद मैं अपने जीवन में बहुत सी कठिनाइयों से गुजरा हूँ. कई सारे प्रॉब्लम को फेस किया हूँ. मैं नही चाहता की ऐसी छोटी छोटी जानकारी के अभाव में आप कोई प्रॉब्लम फेस करे. जिसके कारन आज आपके सामने ये sabkuchhhindi.com ब्लॉग देखने को मिल रहा हैं.

पंकज कुमार कश्यप सोशल मीडिया

फेसबुक

ट्वीटर

हमारे टीम सदस्य :-

सोनिका राज

सोनिका राज एक collage स्टूडेंट हैं, जो अभी भौतिकी ओनौर्स से स्नातक की पढाई करती हैं. इन्हें घूमना, नए लोगो को जानना और नयी नयी चीजें पढना एवं लिखना बहुत पसंद हैं. इनके प्रयासों और रिसर्च के माध्यम से ही सब कुछ हिंदी पर जीवनी, निबंध इत्यादि चीजों के बारे में पढ़ने को मिलता हैं. आप इन्हें इनके फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.

फेसबुक पेज

शिवनाथ हेम्ब्रोम

Shivnath Hembrom writer