8xmoves 2022 – 9xmovies Worldfree4u Bolly4u World4ufree 9kmovie Downloadhub

8xmoves, 8xmovies, 8xfilm, 8xmovie 9xmovie, 8xmovies 9xmovies, 8xmovise, 8xmovie, 8xfilms, 8x movies, 8xmovues, 8xmovie today, 8xmovies 9xmovies in, 8xflims, 8xmovies info 9xmovies worldfree4u,

8xmoves 2022 :-

हम सब को Movies, वेबसीरीज और ड्रामा देखना बहुत पसंद हैं, फिर वो चाहे Bollywood, Hollywood, tollywood या भी बोजपुरी ही क्यों न हों. कई बार हम इन सभी Movies को सिनेमा घरों में देखने जाते हैं, कभी मॉल में तो कभी लैपटॉप और मोबाइल लेकर इन्हें Download करने का तरीका ढूंढने लगते हैं. ताकि हम फ्री में इन सभी Movies को देख पाए. यदि आप ऐसा करते हैं, तो ये पोस्ट बिलकुल आपके लिए हैं. इस पोस्ट में हम 8xmoves 2022 वेबसाइट के बारे में जानेंगे.

ढेरो सारे लोग प्रतिदिन इन्टरनेट पर Movies Download या फिर watch Movie ऑनलाइन ढूंढते रहते हैं. क्युकी ज्यादातर लोग फ्री में Movies या वेबसीरीज का एन्जॉय करना चाहते हैं. जो 8xmoves 2022 वेबसाइट के जैसे और भी वेबसाइट से Movies Download करते रहते हैं. क्युकी हम में से बहुत से लोग Bollywood, tollywood और Hollywood के दीवाने हैं. और हमें ऐसे Movies देखना बहुत अच्छा लगता हैं.

इस दीवानेपन का ही नतीजा है की हम लगातार इन्टरनेट पर सर्च करते रहते हैं की how to download Movies फ्रॉम 8xmoves 2022 वेबसाइट. तो दोस्तों, इस पोस्ट में हम आपके इसी प्रॉब्लम का solution लेकर आये हैं

Website Name8xmoves
Lovies LanguageHindi, English, Tamil, Telagu
Movies CategoryBollywood, Hollywood, Tollywood
File Format280p, 320p, 480p, 720p, 1080p, 300mb, 500mb, 1gb
Post CategoryMovies
8xmoves information

ये जानकारी हम सब के लिए बहुत हि जरुरी हैं. इसलिए, आप सभी को इस पोस्ट को ध्यान से पढना चाहिए.

एक Bollywood, Hollywood या फिर tollywood की जब Movies को बनाया जाता हैं. उसके पीछे कई सालो का मेहनत और कड़ोरो रुपये लगते हैं. 

सबसे पहले एक कहानीकार अपने दिमाग में कहानी की कल्पना करता हैं. फिर, उस कहानी को लिखकर कई डायरेक्टर और प्रोडुसेर के दफ्तरों का चक्कर लगता हैं. तब कही जाकर उसके कहानी को एक Movies बनाने के रूप में स्वीकार किया जाता हैं.

जब एक कहानी को Movie बनाने का निर्णय लिया जाता हैं. तो, उसके बाद डायरेक्टर, एक्टर, साइड एक्टर, प्रोडुसेर,एनीमेशन डिज़ाइनर, क्रू मेम्बेर्स और न जाने कितने स्किल्ड और नॉन-स्किल्ड मजदूरों की मेहनत लगती हैं. तब जाक़े एक Bollywood Movie, Hollywood Movie या tollywood Movie बनती हैं. ये सब किया जाता हैं सिर्फ और सिर्फ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, TRP, दर्शक और अवार्ड्स के द्वारा प्रोत्साहन मिल सके.

इतने सारे व्यक्तियों के मेहनत और कड़ोरो रुपये के खर्च के बाद एक Bollywood Movie का निर्माण होता हैं. और फिर बिच में आ जाते हैं 8xmoves 2022 2022 जैसे वेबसाइट. जो लोगो को पायरेसी करके फ्री में Movie को Download या ऑनलाइन देखने के लिए उपलब्ध करवाते हैं. जिसके कारण फिल्म बनाने वाली कंपनियों और उसमे काम करने वाले लोगो को बहुत नुक्सान झेलना परता हैं. और इनसब के कारण कई सारे नए और पुराने लोगो का करियर दाव पर लग जाता हैं.

इसलिए आज sabkuchhhindi.com अपने इस पोस्ट “ 8xmoves 2022 2022 Full movie download “ के माध्यम से आप सबको ये जानकारी देना चाहता है की 8xmoves 2022 जैसे वेबसाइट से Movie Download करना या ऑनलाइन देखना एक पायरेसी हैं. 

जो आपको बहुत सारे प्रॉब्लम में डाल सकता हैं. इसलिए जब भी कोई Movie ऑनलाइन देखना हो या फिर Download करना तो हमेशा ही लीगल और मशहूर वेबसाइट से ही करना चाहिए.

ऐसे में बहुत से गैरक़ानूनी वेबसाइट आपको ऑनलाइन या इन्टरनेट पर मिल जायेंगे. जो, फ्री में किसी भी Movie को Download करने या ऑनलाइन देखने के लिए उपलब्ध करवाते हैं. परन्तु, ये सभी वेबसाइट भारत के कानून द्वारा गैर क़ानूनी घोषित किया जा चूका हैं.

8xmoves 2022 - 9xmovies Worldfree4u Bolly4u World4ufree 9kmovie Downloadhub
8xmoves 2022

क्युकी ये सिर्फ फिल्म इंडस्ट्रीज को ही नुकसान नही पहुचता. बल्कि, ये बाकि के जैसे सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, टीवी चैनल्स और बहुत से इंडस्ट्रीज को प्रभावित करता हैं. इसलिए भारतीय सरकार ने इसकी गंभीरता को देखते हुए. इसप्रकार  के वेबसाइट 8xmoves 2022 को लगातार बैन करती रहती हैं. परन्तु ये वेबसाइट भी बहुत चालाक हैं , ये अलग अलग extension के साथ अपनी वेबसाइट चलाते रहते हैं.

8xmoves 2022 जैसे वेबसाइट लोगो को फ्री में Movies उपलब्ध करवाते रहते हैं. ताकि लोग Bollywood, Hollywood, tollywood और अलग अलग रीजनल भाषा की फिल्मे भी Download कर पाए. कई बार ये लोग बोलते हैं की इनकी वेबसाइट उनलोगों के लिए Movies को फ्री में लातीं हैं जो ग़रीब हैं. उनके पास सिनेमा हॉल में जाक़े Movies को देखने का पैसा नही हैं.

परन्तु, कई बार 8xmoves 2022 जैसे वेबसाइट Movies रिलीज़ होने से पहले ही Movies को ऑनलाइन लीक कर देते हैं. जिसके कारन बहुत से लोग उस Movie को फ्री में देख लेते हैं और फिल्म इंडस्ट्रीज को बहुत बड़ा नुकसान सहना परता हैं.

8xmoves 2022 वेबसाइट लोगो के बिच काफी मशहूर वेबसाइट में से एक हैं. जहाँ, Bollywood, Hollywood, tollywood और बहुत से भाषा की Movie को Download किया जा सकता हैं. इसप्रकार की वेबसाइट किसी भी प्रकार की अनुमति नही लेती हैं न ही भारत सरकार से और न ही फिल्म इंडस्ट्रीज से. अतः इसप्रकार की वेबसाइट गैरकानूनी मानी जाती हैं. 8xmoves 2022 भी एक गैरकानूनी Movies Download करने के वेबसाइट हैं. जो लोगो को फ्री में बिना किसी अनुमति के कोई भी Movie को Download करने का आप्शन देती हैं. इसलिए आईये इस पोस्ट में जानते हैं, इसप्रकार के कुछ पायरेसी Movies वेबसाइट बारे में.

What Is 8xmoves ( 8xmoves क्या है )

8xmoves हॉलीवुड मूवी को हिंदी में डाउनलोड करने की एक वेबसाइट है. जहाँ से आप कोई भी हॉलीवुड की मूवी को हिंदी और इंग्लिश भाषाओँ में डाउनलोड कर सकते हैं. बताते चले की 8xmoves एक पायरेसी करने वाला वेबसाइट हैं. इस प्रकार के वेबसाइट पर सरकार की पूरी तरह से नज़र बनी रहती हैं.

परन्तु फिर भी ये वेबसाइट लगातार अपना .extantion को बदल बदल कर सरकार को धोखा देते रहते हैं. चुकी सरकार की इनपे सख्त नज़र रहती है इसलिए ये लोग एसा करते हैं. कुछ साल पहले आपने सुना होगा की तमिलनाडु से एक इसी प्रकार से पायरेसी करने वाले वेबसाइट ओनर को पाकर गया था. वो लोग अंडरग्राउंड रूम से tamilrokers नमक एक वेबसाइट चला रहे थे

  • 8xmoves.one
  • 8xmoves2.live
  • 8xmoves.pw
  • 8xmoves.fu
  • 8xmoves.pro
  • 8xmoves.biz
  • 8xmoves.fm
  • 8xmoves.io
  • 8xmoves.me
  • 8xmoves.eu
  • 8xmoves.vip
  • 8xmoves.in
  • 8xmoves.link
  • 8xmoves.vc
  • 8xmoves.us
  • 8xmoves.nn
  • 8xmoves.yt
  • 8xmoves.org
  • 8xmoves.app
  • 8xmoves.mx
  • 8xmoves.cc

.और ये वेबसाइट इतना पोपुलर हो गया था की पुलिस इनको ढूंढते ढूंढते इनके ठिकाने पर पहुच ही गयी थीं. यदि सरकार चाहे तो किसी को भी पकर सकती हैं. परन्तु सरकार इस प्रकार के गिरफ़्तारी से थोरा बचती हुयी नज़र आती हैं. परन्तु इनके वेबसाइट को लगातार बंद करते रहते हैं. और गूगल से हटाते रहते हैं.

मैं आपको बताते चलूँ की मूवी को फ्री में इन्टरनेट पर अपलोड करना ही गैरकानूनी नही हैं बल्कि, फ्री में मूवी देखना भी भारतीय दंड सहिंता के अनुसार दंदनिये अपराध हैं. और इसके लिए आपको 5 साल तक की जेल भी हो सकती है यदि आप पकरे जाते हैं तो.

क्या ये सुरक्षित है?

8xmoves 2022 जैसे वेबसाइट से Movie, वेबसीरीज, टीवी शोज और द्रमाज़ Download करना या ऑनलाइन देखना बिलकुल भी सुरक्षित नही हैं. क्युकी हैकर की नज़र हमेशा इसप्रकार के वेबसाइट पर जमी रहती हैं. इसप्रकार की वेबसाइट आपके मोबाइल या लैपटॉप से आपका निजी डाटा चुरा सकती हैं. जिसके कारण आपको काफी हानि भी उठाना पर सकता हैं.

Atop piracy by Amitabh bachchan

8xmoves 2022 HD Movies Download website information

दुनियाभर में लोग Movies को लेकर बहुत ही बुरी तरह से आदि हो चुके हैं. क्युकी लोग लगातार नई नई Movies को सबसे पहले देखना चाहते हैं. परन्तु को सिनेमाहाल नही जाना चाहते है.

8xmoves 2022 वेबसाइट एक ऑनलाइन Movies उपलब्ध करवाने वाली एक पायरेसी वेबसाइट हैं. जहाँ कोई भी व्यक्ति फ्री में कोई भी Movie को Download कर सकता हैं. ये वेबसाइट सरकार के नज़रों से बचने के लिए अपनी लगातार डोमेन नाम और डॉट extention बदलती रहती हैं.

इस वेबसाइट पर HD क्वालिटी की Movies को 400Mb के फाइल साइज़ में compress करके भी दिया जाता हैं. इसके अलावा आप अलग अलग क्वालिटी की Movies को भी Download कर सकते हैं. इसके मशहूर होने का मुख्या कारण इसके लोकल भाषा के Movies हैं. 

इस वेबसाइट पर Bollywood और Hollywood, वेब सीरीज, हिंदी डब, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, आदि सभी भाषाओ के फिल्मो को पायरेसी करके उपलब्ध करवाया जाता हैं. 

8xmoves 2022 एक गैरकानूनी वेबसाइट हैं. जो भी इस प्रकार के फिल्म को बिना किसी अनुमति के लोगो के लिए फ्री में उपलब्ध करवाती हैं.

Sabkuchhhindi.com इस प्रकार के किसी भी पायरेसी वेबसाइट को बिलकुल सपोर्ट पर नही करता हैं. कोई भी Movies और टीवी शो को Download या देखने करने के लिए हमेशा लीगल वेबसाइट का उपयोग करे. 

  1. Hindi Dubbed Movies
  2. Bollywood Movies
  3. Hollywood Movies
  4. Hollywood Telugu Dubbed Movies
  5. Korean Movies
  6. 8xmoves 2022 Movies Download Website Fact

दिन प्रतिदिन इस वेबसाइट की लोकप्रियता बढती जा रही हैं. ये वेबसाइट लोगो के लिए एक alternative Movies Download का आसन रहता बन चूका हैं. इसके मशहूर होने के पीछे कारन साफ हैं. ये लोगो को बिलकुल फ्री में कोई भी Movies उपलब्ध करवाते हैं. इनका यूजर इंटरफ़ेस बहुत ही साफ और क्लियर हैं. लोग इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

8xmoves 2022 मुख्या रूप से इंग्लिश, हिंदी, भोजपुरी, तमिल, तेलगू, और भी दक्षिण भारतीय Movies को रीजनल भाषा के साथ साथ हिंदी dubbed Movies, भी उपलब्ध करवाते हैं. यहाँ पर आये दिन कोई न कोई नई Movie लीक होते रहती हैं. यूजर यहाँ पर कोई भी Movie सबसे पहले उपलब्ध हो जाता हैं. यही कारन हैं की लोग इस Movie वेबसाइट को बहुत पसंद करते हैं.

Sabkuchhhindi हमेशा आपको इसप्रकार के वेबसाइट से दूर रहने का सलाह देता हैं. क्युकी ऐसे वेबसाइट आपके फ़ोन और आपके निजता के लिए खतरा हो सकता हैं.

New Movies Leaked By 8xmoves 2022

भारत के अलावा भी दुनिया के कई कोने से ऐसे वेबसाइट मिल जायेंगे जो Movie की पायरेसी करते हैं. पायरेसी पूरी दुनिया के लिए एक गंभीर समस्या हैं. 8xmoves 2022 जैसे वेबसाइट लगातार Bollywood और Hollywood की लगभग सभी ब्लॉकबस्टर Movies को लीक करते रहते हैं. 

इसके अलवा मशहूर टीवी शोज भी ये लोग लीक करते रहते हैं. इसी की वजह से भारत सरकार लगातार ऐसे वेबसाइट को बंद करती रहती हैं. 8xmoves 2022 अलावा एसे कई सारे गैरकानूनी वेबसाइट हैं जो लेटेस्ट Movies को लीक करते रहते हैं.

इनके अलावा एसे बहुत से क़ानूनी वेबसाइट भी हैं जो आपको सबसे पहले Movies को ऑनलाइन देखने या Download करने की अनुमति देते हैं. परन्तु इन सब मे आपको कुछ पैसे खर्च करने परेंगे. इनमे से कुछ वेबसाइट के नाम निम्नलिखित हैं.

  • netflix 
  • Amazon prime 
  • Hulu 
  • Hook
  • Owl

और बहुत से वेबसाइट हैं. जहाँ से आप क़ानूनी तौर पर Movie देख सकते हैं और Download भी कर सकते हैं. 

List Of Other Website Like 8xmoves

पायरेसी को रोकने हेतु सरकार के कदम

हम सब जानते हैं की एक Movie को बनाने से लेकर रिलीज़ करने तक कितने लोगो की मेहनत और पैसे लगे रहते हैं. एक Movie को बनाने के बाद बड़े स्केल पर उसको सिनेमा हॉल में रिलीज़ किया जाता हैं. ताकि उसमे लगाये गये पैसे और मेहनत से कुछ मुनाफा कमाया जा सके.

परन्तु 8xmoves 2022 के जैसे वेबसाइट इनके मेहनत पर पानी फेड़ना चाहते हैं. इसके लिए ये नई रिलीज़ Movie को कुछ पैसे कमाने के लिए लीक कर देते हैं.जो की एक गैरकानूनी काम हैं.

पायरेसी को रोकने के लिए भारत सरकार ने 2019 में Cinematograph Act 2019 लेकर आई. जिसके अनुसार यदि कोई भी व्यक्ति प्रोडूसर के बिना अनुमति के किसी Movie को रिकॉर्ड करता हुआ पकड़ा जाता हैं. तो उसको 3 साल की कैद या 10 लाख रुपये का जुर्माना अथवा दोनों होने की प्रावधान हैं.

इसमे उसके खिलाफ भी जैन का प्रावधान किया गया है जो पायरेसी Movie को इन्टरनेट या ऑफलाइन किसी भी रूप में फ़ैलाने के लिए दोषी पाए जाते हैं.

अतः sabkuchhhindi आप सब से निवेदन करता हैं की इस प्रकार के वेबसाइट से Movie Download करने से बचे. क्युकी इसप्रकार की वेबसाइट पायरेटेड Movie को अपलोड करके तो अपराध करती है. बल्कि आप भी इन पायरेटेड Movie को Download करके गंभीर अपराध कर रहे हैं. आपके ऊपर पायरेसी को बढ़ावा देने के लिए भी कार्यवाई हो सकती हैं.

Sabkuchhhindi.com ये जानकारी आपको अपराध करने और पायरेसी को रोकने हेतु ये पोस्ट लिख रही हैं. हम किसी भी प्रकार के ऑनलाइन Movie Download वेबसाइट जैसे 8xmoves 2022 या इसप्रकार के किसी भी वेबसाइट को सपोर्ट नही करती हैं. ये वेबसाइट कोई Movie Download वेबसाइट नही हैं. ये साईट और ये पोस्ट सिर्फ और सिर्फ आपके शिक्षा हेतु हैं.

what is 8xmoves ?

It is a illigal movie downloading website. where, you can download your favorite movies in free.

Is it safe ?

No, it is not safe for your computer aur mobile. Its also a crime in IPC ( Indian Pinal Code )

How to download Movies From 8xmoves ?

First you have to read this post carefully from start to end. and after that you can find the way how you can download movies from this website.

P.S Kashyap

मेरा नाम पंकज कुमार कश्यप है. मैं पेशे से एक मैकेनिकल इंजिनियर हूँ. और साथ में अपने को नॉलेज को शेयर करने के लिए 2016 से ब्लॉग्गिंग और youtube पर सक्रिय हूँ.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 Comments